Rohit Sharma Net Worth: आखिर कितनी है क्रिकेटर रोहित शर्मा की कमाई, निवेश, कार कलेक्शन और नेटवर्थ?

Rohit Sharma Net Worth

Rohit Sharma Net Worth: भारतीय क्रिकेट टीम के कैप्टन रोहित शर्मा इंडियन टीम के लिए खेलते हुए कई रिकार्ड बनाए हैं, जब से रोहित शर्मा भारतीय क्रिकेट के कैप्टन बने है अब से उनकी कमाई में काफ़ी इजाफा हुआ है, वे आज एक बेहतरीन जीवन जीते हैं, शर्मा आज अरबों रुपए के मालिक है, क्रिकेट के साथ कई अन्य तरीकों से उनकी कमाई होती है, वे ब्रांड प्रमोसन और निवेश के जरिए भी करोड़ों की कमाते है, इस आर्टिकल में हम जानेंगे की रोहित शर्मा की नेटवर्थ(Rohit Sharma Net Worth) कितनी है? इसके साथ उनके आलीशान घर, कार कलेक्शन और इन्वेस्टमेंट के बारे में भी जानेंगे.

रोहित शर्मा का कैरियर

भारतीय क्रिकेटर के कैप्टन रोहित शर्मा का जन्म 30 अप्रैल 1987 को हुआ था, शर्मा ने अपने क्रिकेट कैरियर की शुरुआत मार्च 2005 में वेस्ट जॉन की तरफ से खेलते हुए की थी, उसके बाद से वे अभी तक क्रिकेट में एक्टिव है, 36 वर्षीय रोहित ने अभी तक 52 टेस्ट, 254 वनडे, 148 टी20 खेल चुके हैं. रोहित शर्मा के नाम इन्टरनैशनल क्रिकेट में सबसे अधिक छक्के मारने का विश्व रिकार्ड है, शर्म अब तक 9 ट्राफियाँ अपने नाम किया है. इसके साथ रोहित को 2015 में अर्जुन अवॉर्ड, 2019 में आईसीसी वनडे प्लेयर ऑफ द ईयर और 2020 में राजीव गांधी खेल रत्न से सम्मानित किया जा चुका है.

रोहित शर्मा की कमाई और नेटवर्थ-Rohit Sharma Net Worth

क्रिकेटर रोहित शर्मा क्रिकेट के अलावा अन्य तरीकों से कमाते हैं, उन्हे BCCI से 7 करोड़ रुपए की सैलरी मिलती है, साथ में वे वनडे से 6 लाख रुपए हर मैच से कमाते हैं, टी20 से भी 3 लाख रुपए हर मैच से कमाई करते है, टेस्ट से हर मैच से 15 लाख रुपए कमाते है, इसके साथ रोहित शर्मा क्रिकेट लीग से 16 करोड़ रुपए की कमाई करते है. इसके अतिरिक्त इंडियन क्रिकेट कैप्टन ब्रांड प्रमोसन से 5 करोड़ रुपए की कमाई करते है. उनके पास कई प्रॉपर्टीज में निवेश भी है. कुल मिलाकर रोहित शर्मा की टोटल नेटवर्थ 214 करोड़ रुपए के करीब है.

रोहित शर्मा का घर और कार

रोहित शर्मा अपनी फैमिली के साथ मुंबई में 30 करोड़ रुपए के अपार्टमेंट में अपना आशियाना बनाए है, उनके पास आलीशान फ्लैट के साथ कई शानदार और महंगी कारें भी है, शर्मा के कार कलेक्शन में लंबोरगिनी अर्बस, मर्सडीज GLS 350 D, बीएमडब्ल्यू X3, टोयोटा और सुजुकी की महंगी गाड़ियां है, जिसकी टोटल कीमत 6-7 करोड़ रुपए के करीब है.

रोहित शर्मा का इनवेस्टमेंट

रोहित शर्मा के पास करोड़ों की दौलत है, जिसमें उनकी कमाई, घर, कारें और निवेश शामिल है, वो ब्रांड से भी अच्छा खास चार्ज करते हैं इसके साथ रैपिडोबोटिक्स और वीरूटस वेलनेस कंपनियों में शर्मा ने निवेश करोड़ों निवेश किया है, ब्रांड में रोहित ने जिओ सिनेमा, ऊषा, सेन्ट, ड्रीम 11, नॉइज़, शार्प, एडीडास, रसना, बिरला इंश्योरेंस, डॉ ट्रस्ट, रेलीस्प्रे जैसी बड़ी कंपनियों से डील की है.

ये भी पढ़ें: Vicky Kaushal Net Worth: महंगी कारों के शौकीन, एक फिल्म का करोड़ो चार्ज करने वाले विक्की कौशल की नेटवर्थ

रोहित शर्मा की नेटवर्थ कितनी है?

214 करोड़ रुपए

रोहित शर्मा ब्रांड प्रमोसन का कितना चार्ज करते हैं?

5 करोड़ रुपए

रोहित शर्मा का घर कितने करोड़ रुपए का है?

30 करोड़ रुपए

Leave a Comment