Multibagger Stock: ₹7 के इस शेयर ने निवेशकों को किया मालामाल, केवल 6 महीने में ₹1 लाख को बना दिया ₹4 लाख

multibagger stock

Multibagger Stock: शेयर मार्केट मे निवेश करने वालों के लिए एनर्जी सेक्टर का एक स्टॉक फायदे का सौदा साबित हो रहा है, जिसने केवल 6 महीनों के भीतर ही निवेशकों के पैसों को 4 गुना कर दिया है, यानि की जो भी निवेशक 6 महीने पहले उस स्टॉक में 1 लाख रुपए निवेश किए होंगे आज उसकी कीमत 4 लाख रुपए के करीब हुई होगी. वैसे तो कंपनियों के शेयर लॉन्ग टर्म के लिए निवेश करने पर मालामाल करते हैं लेकिन इस स्टॉक ने कमाल कर दिया और केवल कुछ महीने के अंदर ही मालामाल कर दिया.

सुजलॉन एनर्जी का शेयर हुआ रॉकेट

बीते 6 महीने में सुजलॉन एनर्जी के शेयर में शानदार उछाल देखने को मिला है, और यह पेनी स्टॉक से मल्टीबैयर स्टॉक बन गया है, एनर्जी सेक्टर की कंपनी के इस स्टॉक ने बीते शुक्रवार को 52 वीक के सबसे हाई लेबल को छुआ है, सुजलॉन एनर्जी लिमिटेड का मार्केट कैप 3,932 करोड़ रुपए है, मार्च 2023 में सुजलॉन एनर्जी की शेयर प्राइस महज 7 रुपए के करीब थी, जो की अब 29 रुपए के करीब आ चुकी है, बीते हफ़्ते शुक्रवार 6 अक्टूबर को शेयर बाजार मे यह 29.25 रुपए पर बंद हुआ, यानि की कुछ मिलाकर देखें तो सुजलॉन एनर्जी के शेयर ने निवेशकों के पैसे को 4 गुना से भी अधिक का रिटर्न दिया है.

इस वजह से दिखा असर

सोलर एनर्जी सेक्टर की इस दमदार कंपनी के शेयर में शानदार तेजी देखने को मिली है, दरअसल Suzlon Energy Limited को लगातार कोई न कोई नए ऑर्डर्स मिल रहे हैं, इसके साथ कंपनी ने अपने कर्ज को कम करने के लिए कई घोषणाएं भी कर चुकी है,बता दें की कंपनी के ऊपर 1800 करोड़ रुपए के आसपास कर्ज है. साथ में इस कंपनी का फंडामेंटल भी काफ़ी मजबूत है, जिसके चलते यह स्टॉक कुछ ही महीने में ही पेनी स्टॉक से मल्टीबैगर बन गया है और निवेशकों को ताबड़तोड़ रिटर्न देते हुए मालामाल कर दिया है.

डिस्क्लैमर: यह आर्टिकल केवल जानकारी के लिए है, फाइनेंसियल संगम किसी भी स्टॉक्स में निवेश करने की सलाह नहीं देता, निवेश से पहले ख़ुद से रिसर्च करें और स्वयं के रिश्क पर निवेश करें.

ये भी पढ़ें: Post Office Scheme: पोस्ट ऑफिस की ये 5 स्कीमें दे रही सबसे अधिक ब्याज़, निवेश करने से पहले जानें इंटरेस्ट रेट

टेलीग्राम चैनलजॉइन करें
व्हाट्सऐप चैनलजॉइन करें
X अकाउंटफॉलो करें

Leave a Comment